By | December 21, 2020

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्‍ट्रेन ‘बेकाबू’, दुनियाभर से उड़ानों पर लग रही रोक,

हाइलाइट्स:

  • ब्रिटेन की राजधानी लंदन समेत पूर्वी इंग्‍लैंड में कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्‍ट्रेन) ‘बेकाबू’ हो गया है
  • बेहद खराब हालात को देखते हुए यूरोप समेत दुनिया के कई देशों ने ब्रिटेन से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया
  • कोरोना का यह नया स्‍ट्रेन न केवल ब्रिटेन बल्कि इटली, नीदरलैंड, डेनमार्क, ऑ‍स्‍ट्रेलिया में भी फैल गया है

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के बेकाबू होने के बाद दुनियाभर के देशों ने उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है।

ब्रिटेन में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का यह नया स्‍ट्रेन पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है। भारत सरकार को डर है कि अगर यह वायरस देश में आया तो बहुत तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं। भारत सरकार के एक सूत्र ने बताया, ‘ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के चलते इस पर चर्चा के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (डीजीएचएस) की अध्यक्षता में सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह की बैठक होगी। भारत में विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि डॉ रॉडरिको एच ऑफ्रिन भी बैठक में शामिल हो सकते हैं जोकि जेएमजी के सदस्य हैं।’

कई देशों ने 1 जनवरी तक लगाया प्रतिबंध
उधर, ऑस्ट्रिया और इटली ने कहा है कि वह ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाएंगे. हालांकि, उन्होंने प्रतिबंध के समय से संबंधित कोई भी जानकारी साझा नहीं की. इटली के विदेश मंत्री लुइगी डी मायो ने ट्विटर पर कहा कि सरकार कोरोना वायरस के नए प्रकार से इटली के निवासियों को बचाने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है. रविवार को ब्रिटेन से करीब दो दर्जन उड़ानें इटली के लिए रवाना होनी हैं.

काफी तेजी से फ़ैल रहा है नया कोरोना वायरस
फाइजर की वैक्सीन को इमरजेंसी यूज की इजाजत देने के बाद ब्रिटेन जल्द ही कोरोना महामारी पर काबू पाने की उम्मीद कर रहा था. लेकिन, कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन सामने आने से यहां हड़कंप की स्थिति है संक्रमण की दर बढ़ने को लेकर रविवार से सख्त पाबंदियों के साथ लॉकडाउन लागू किया गया था जिसके चलते लाखों लोग घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हो गए हैं। गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें और प्रतिष्ठान भी बंद कर दिए गए हैं। बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्सेंडर डी क्रू ने रविवार को कहा कि वह एहतियातन 24 घंटे का उड़ान प्रतिबंध आदेश जारी कर रहे हैं ,जो मध्यरात्रि से प्रभावी होगा।

Total Page Visits: 8696 - Today Page Visits: 23

0 Replies to “ब्रिटेन में कोरोना का नया स्‍ट्रेन ‘बेकाबू’, दुनियाभर से उड़ानों पर लग रही रोक”

  1. гидра онион дарквеб

    Your comment is awaiting moderation.

    Каким способом войти на гидру? Названным вопросом озадачены все участники гидры, ежедневно необходимо разыскивать работающее зеркало гидры т.к. каждый день рабочие зеркала банятся правительством и входа к интернет-ресурсу нет, использовать VPN непросто и недешево, тор на английском языке, что также далеко не всем подходит. Специально для предельного упрощения данной задачи мы разработали наш сайт. Для открытия hydra ссылка Вам нужно перейти по действующему рабочему зеркалу указанному перед этим либо скопировать ссылку для тор браузера какая также показана на разделах нашего сайта и раскрыть ее в тор браузере, после чего зарегистрироваться, дополнить баланс и наслаждаться приобретениям. Не забывайте содействовать развитию портала делитесь нашим интернет-ресурсом с друзьями и родственниками.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *