Indian Air Force ने लॉन्च किया गेम, विंग कमांडर अभिनंदन भी आएँगे नज़र

Indian Air Force ने लॉन्च किया गेम, विंग कमांडर अभिनंदन भी आएँगे नज़र

इंडियन एयरफोर्स ने एयर कॉम्बेट गेम को लॉन्च कर दिया है. इस गेम का टीजर पहले ही पेश किया जा चुका था. जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन को दिखाया गया है. जो फाइटर प्लेन उड़ाते हए दुश्मन का खात्मा कर रहे हैं अभिनंदर इसमें फाइटर प्लेन उड़ा रहे हैं और दुश्मन का खात्मा करते दिख रहे हैं. इस गेम में प्लेयर पायलट बनेंगे और एयरक्राफ्ट टच कंट्रोल या ऑन-स्क्रीन बटन से कंट्रोल कर पाएंगे. गेम ट्रेनिंग सेशन के दौरान यूजर्स को बताया जाएगा कि एयरक्राफ्ट हैंडल कैसे करते हैं.

सिंगल प्लेयर मोड
आपको बता दें कि मोबाइल गेम की शुरुआत उसी लड़ाकू मिग-21 विमान के साथ होगी, जिसे विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाते हुए पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. इस गेम में वे बाकायदा मिग-21 के साथ खड़े भी दिखाए गए हैं. शुरुआत में यह सिंगल प्लेयर मोड में उपलब्ध होगा. फिर बाद में इसे मल्टी प्लेयर मोड के लिए भी डेवलप किया जाएगा.

मल्टी प्लेयर मोड
Indian Air Force गेम में मल्टी प्लेयर का भी ऑप्शन मिलेगा जिसके तहत आप पबजी जैसे ही अलग अलग लोगों के साथ ऑनलाइन कनेक्ट हो कर खेल सकेंगे. इस गेम में ऑग्मेंटेड रियलिटी का भी फीचर दिया गया है जो इसके एक्स्पीरिएंस को और बेहतर करेगा. हालांकि अभी कुछ समय तक के लिए सिर्फ सिंगल प्लेयर वर्जन जारी किया गया है. मल्टी प्लेयर का फीचर अक्टूबर तक लॉन्च हो सकता है.

मिली जानकारी के मुताबिक इस मोबाइल गेम में फाइटर प्लेन मिग-21 के अलावा भविष्य में वायुसेना में शामिल होने वाले राफेल को भी इसमें दिखाया गया है. मोबाइल गेम का वीडियो एयरफोर्स द्वारा जारी कर दिया गया है. इसमें राफेल के अलावा वायुसेना का विमान सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 और बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी एनिमेटिड तौर पर प्रस्तुत किया जाएगा. गेम में कई चैलेंज होंगे.
एंड्रायड और iOS दोनों डिवाइस में खेला जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *