By | February 16, 2020

भैसों के साथ पानी में दौड़कर कर्नाटक के इस युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड!

कर्नाटक के कंबाला फेस्‍टिबल के दौरान भैंसों की रेस में श्रीनिवास गौड़ा ने 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी ( इसका मतलब 100 मीटर की दूरी सिर्फ और सिर्फ 9.55 सेकंड में) तय की। ऐसा कर वह कर्नाटक के पारंपरिक खेल में इतिहास के सबसे तेज धावक बन गए हैं। उन्होंने इस रेस का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। चारों तरफ श्रीनिवास के ही चर्चे हैं। दावा किया जा रहा है कि उन्‍होंने दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। श्रीनिवास का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कर्नाटक के एक युवक ने कंबाला में रचा कीर्तिमानभैसों के साथ पानी में दौड़कर तोड़ा बोल्ट का रिकॉर्ड
सोशल मीडिया पर कर्नाटक के एक युवक की चर्चा जोरों पर है. ट्विटर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि उस युवक ने 100 मीटर की एक रेस महज 9.55 सेकेंड में पूरी कर ली. आपको बता दें कि विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर रिले दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. उस समय यही कहा जा रहा था कि उसेन के रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा. लेकिन इस 28 साल के युवक के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ने का दावा किया जा रहा है.

13.62 सेकंड में पूरी की 142.5 मीटर की दूरी                                                                                                                                                                                                                                            सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर हुई जानकारियों के मुताबिक यह कीर्तिमान बनाने वाले युवक का नाम श्रीनिवास गोवड़ा है. श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले के मोडाबिद्री इलाके का रहने वाला है. ट्विटर यूजर्स के दावे के मुताबिक श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे ‘कंबाला’ नाम से बुलाया जाता है. यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है. श्रीनिवास ने इस रेस में 142.5 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में पूरी की. जिसका मतलब हुआ कि उसने 100 मीटर की दूरी सिर्फ और सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की.श्रीनिवास

क्‍या बोले खेल मंत्री किरण रिजिजू केंद्रीय खेल मंत्री किरेन
रिजिजू ने ट्वीट किया है और श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाए जाने की बात कही है। रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मैं SAI कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा, एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूट ना जाए।

कौन है यह युवक ?

युवक का नाम श्रीनिवास गौड़ा है और कर्नाटक के मुदबिद्री शहर के रहने वाला है। श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे ‘कंबाला’ नाम से बुलाया जाता है। 1 फरवरी को यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है।

Total Page Visits: 565 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *