भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्महत्या नीरव मोदी की हुई पांचवी बार जमानत याचिका खारिज,

भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्महत्या नीरव मोदी की हुई पांचवी बार जमानत याचिका खारिज,

भारत में पंजाब नेशनल बैंक को हजारो करोड़ रुपए का चूना लगाकर फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी की जमानत याचिका को बुधवार को यूके की कोर्ट ने खारिज कर दिया है। जिसके बाद नीरव मोदी ने कोर्ट में कहा कि अगर मुझे भार को प्रत्यर्पित किया गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। नीरव मोदी ने कोर्ट में कहा कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया है। नीरव मोदी की इन तमाम दलीलों का कोर्ट पर कोई भी असर नहीं हुआ और उसकी जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया।49 वर्षीय नीरव वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ आया था। जमानत के लिए यह उसकी पांचवीं अपील थी। नीरव पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े दो अरब डॉलर के धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। कीथ ने दावा किया कि नीरव को वेंड्सवर्थ जेल में दो बार पीटा गया। कीथ ने कहा कि अप्रैल और फिर हाल ही में मंगलवार को उसे पीटा गया। कीथ ने कहा, ‘कल सुबह नौ बजे के बिलकुल बाद जेल में ही बंद दो अन्य कैदी उसके सेल में आए। उन्होंने दरवाजा बंद करके उसे घूंसा मारा और जमीन पर गिराकर लातों से पीटा। इसके साथ ही उसे लूटने की भी कोशिश की। नीरव उस समय किसी से फोन पर बात कर रहा था। यह हमला नीरव को खास तौर पर निशाना बनाकर किया गया था।’ कीथ ने डॉक्टर की नीरव के डिप्रेशन की कॉन्फिडेंशल रिपोर्ट के लीक हिस्से का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि जेल अधिकारी इस हमले पर कोई ऐक्शन नहीं ले पाए और किसी परामर्शदाता से मिलने की नीरव के अनुरोध को ठुकरा दिया गया।नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था
इसके बाद नीरव मोदी ने अपनी बात कोर्ट में रखते हुए कहा कि अगर उसे भारत भेजे जाने का फैसला दिया गया तो वह खुद को खत्म कर लेगा. नीरव ने कहा कि उसे भारत में निष्पक्ष ट्रायल की उम्मीद नहीं है.

1032total visits,1visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *