By | April 8, 2020

सड़क पर बैठ कर खा रहे खाना. ऐसे पुलिसवालों को दिल से सलाम, गरीबों की सेवा में सब भूल गए,

लॉकडाउन के दौरान गरीब और बेसहारा लोगों के सामने खाने का संकट आ गया है. जिसे निपटने के लिए देश की खाकी मैदान पर आ गई हैं जो ना सिर्फ लोगों से कानून का पालन करवा रही है बल्कि बेसहारा लोगों की मदद भी कर रही है.लॉकडाउन का सबसे ज्यदा असर देश के हजारों गरीब परिवारों पर पड़ रहा है। इस संकट के समय में महामारी से निपटने के लिए देश की खाकी मैदान पर आ गई है। अभी तक आपने पुलिस के हाथों में बंदूक और लाठियां ही देखी होंगी। लेकिन, जब देश कोरोना के संकट से गुजर रहा है तो यह जवान बेसहारा लोगों के लिए मसीहा बन गए हैं। अब इन
पुलिसवालों के हाथों में खाने के पैकेट और राशन की बोरियां दिख रहे हैं। इतना ही नहीं वह गरीबों को अपने हाथों से भोजन भी करा रहे हैं। ऐसी ही एक दिल को छू लेने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें भारत देश के यह जवान सड़क पर बैठ कर खाना खाते नजर आ रहे हैं। उनका भी घर-परिवार है, लेकिन इसके बावजूद भी वह सिर्फ हमारी रक्षा के लिए यूं सड़क पर खाना खाने को मजबूर हैं।

रायबरेली के महिला थाने में महिला पुलिसकर्मियों ने गरीबों के लिए रसोई बना दी। ड्यूटी करने के साथ-साथ ये महिला पुलिसकर्मी खुद ही अपने हाथों से गरीबों के लिए खाना तैयार करती हैं और फिर इसे लोगों में बांटने का काम भी कर करती है।

women police bareilly

पंचकूला के महिला पुलिस थाने में महिला पुलिस कर्मियों को अपनी ड्यूटी के घंटों के बाद थाने में संचालित विशेष रसोई में खाना बनाने की जिम्मेदारी भी दी गई है। इस रसोई में गत शनिवार को भोजन बनाने का काम शुरू हुआ और खाने के 300 से 500 पैकेट प्रतिदिन तैयार हो रहे हैं।

यह तस्वीर उत्तराखंड पुलिस की है। जो गरीब परिवारों के लिए खाना लेकर उनके घर तक जा रही है। ताकि इस सके 

यह तस्वीर उत्तराखंड पुलिस की है। जो गरीब परिवारों के लिए खाना लेकर उनके घर तक जा रही है। ताकि इस संकट के समय में कोई भूखा नहीं सोए।

झुग्गी बस्ती में जाकर पुलिसवालों ने गरीबों के लिए राशन-पानी बांटा।…

झुग्गी बस्ती में जाकर पुलिसवालों ने गरीबों के लिए राशन-पानी बांटा।

Total Page Visits: 1242 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *