पुलिस को आईपीएच कर्मी का चालान काटना पड़ा महंगा,की थाने की पेयजल आपूर्ति बंद

पुलिस को आईपीएच कर्मी का चालान काटना पड़ा महंगा,की थाने की पेयजल आपूर्ति बंद

हाल ही में हिमाचल के कुल्लू जिलेमें ट्रैफिक नियमों को लेकर बेहद सख्ती बरतना जिले के एक पुलिस थाना कर्मियों को भी काफी ज्यादा भारी पड़ गई है। दरअसल पुलिसकर्मियों ने आईपीएच विभाग के एक अधिकारी का चालान किया है। जिसके बाद अधिकारी साहब ने थाने में पानी की सुविधा को लेकर रोक लगा दी है।
क्या है माजरा?
जानकारी के अनुसार, पतलीकूहल पुलिस थाना के जवानों ने कुछ दिन पहले सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग/आईपीएच के एक अधिकारी का चालान काटा था. अब  पतलीकूहल पुलिस थाना में पानी की सप्लाई प्रभावित हो गई. दावा किया जा रहा है कि थाने में पानी की सप्लाई इसलिए प्रभावित हुई है, क्योंकि पुलिस के जवानों ने  आईपीएच विभाग के अधिकारी का बिना हेलमेट का चालान काटा था.थाने में पानी ना होने की वजह से जवानों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। वहीं कैदी भी जो  लॉकअप में हैं उन्हें शौचालय के लिए थाने से बाहर ले जाना पड़ रहा है।
ये बताई जा रही विवाद की वजह
पेयजल की आपूर्ति को बंद करने के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं। पुलिस आईपीएच के एक अधिकारी की गाड़ी का चालान काटने के बदले पानी बंद करने की बात कह रही है। जबकि आईपीएच विभाग का कहना है कि पुलिस थाना पतलीकूहल का पिछले नौ माह से पानी का करीब 14 हजार रुपये पेयजल बिल का भुगतान बकाया है। ऐसे में पेयजल कनेक्शन को नियमों के तहत काटा गया है। लोगों ने उन्हें बताया कि थाने की पानी की सप्लाई इसलिए बंद की गई है, क्योंकि कुछ दिन पहले उनके ही थाने के जवानों ने आई.पी.एच. विभाग के एक  अधिकारी का चालान काटा है। उन्होंने कहा कि बात कुछ भी हो, लेकिन पानी की कमी के चलते थाने में जवानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बहरहाल नए ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्ती बरतना पुलिस जवानों के लिए आफत बन गया है।

525total visits,16visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *