By | February 9, 2020

अटल स्कूल वर्दी योजना सिर्फ दस दिन पहले विद्यार्थियों के बांटे गए स्‍कूल बैग फटे, योजना पर उठे सवाल; हरकत में आया विभाग

अटल स्कूल वर्दी योजना के तहत छात्रों को दिए बैग पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। छात्रों को दिए गए बैग दस दिन के अंदर ही फट गए हैं।
हमीरपुर जिला के कई स्कूलों में योजना के तहत गत माह बैग दिए थे। दस दिन के अंदर ही बैग का सिलाई के साथ कई जगहों से फटने का मामला सामने आया है। विभाग ने बैग फटने की शिकायत आने की पुष्टि की है।। इतनी जल्दी बैग फटने को लेकर वह भी कुछ कहने की स्थिति  में नहीं है। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बैग का वितरण शिक्षा विभाग के माध्यम से कराया जा रहा है। विभाग आने वाले बैग का अधिकारियों  से सत्यापन और गुणवत्ता चेक कराता है। उसके बाद उनको स्कूल में वितरण के लिए भिजवाता है। ऐसे में पलिया उच्च प्राथमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय में वितरित हुए स्कूल बैग की खराब गुणवत्ता को लेकर जिम्मेदार कौन है।

क्‍या कहते हैं अधिकारी शिमला भेजी गई है शिकायत : योजना प्रभारी शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में अटल वर्दी योजना के इंचार्ज राजेश हमदर्द ने बताया कि जिलास्तर पर इस तरह की शिकायतों का निवारण नहीं किया जाता है जबकि इसकी शिकायत शिमला निदेशालय को भेजी जाती है। वर्दी या बैग के खराब होने की शिकायत आई है, उसे शिमला भेजा गया है। अब निदेशालय ही निर्णय लेगा कि बैग सप्लाई करने वाली कंपनी को नोटिस देकर दोबारा बैग भेजने को कहा जाता है या फिर पेनेल्टी डाली जाती है।

Total Page Visits: 336 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *