By | April 29, 2020

इन 5 जबरदस्त किरदारों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे इरफान खान क्या है जानते है आज…

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान जो कि लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे, आज जिंदगी की जंग हार गए. मंगलवार को खबर सामने आई थी कि अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इरफान खान बॉलिवुड ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे.लेकिन वह अपने फिल्मी करियर में कुछ ऐसे यादगार किरदार निभा गए हैं जिन्हें इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। आइए, जानते हैं इरफान के कुछ ऐसे यादगार किरदार जिनके लिए वह फैन्स के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। 5 जबरदस्त किरदारों से रूबरू करवा रहे है आपको आज..

1-मकबूल..

विशाल भारद्वाज के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म शेक्सपीयर के मशहूर नाटक ‘मैकबेथ’ का अडैप्टेशन थी। फिल्म में इरफान ने लीड किरदार निभाया था। साल 2003 में रिलीज हुई इस फिल्म में पंकज कपूर, ओम पुरी, नसीरुद्दीन शाह, तब्बू और पीयूष मिश्रा जैसे मशहूर कलाकार थे लेकिन जो छाप इरफान ने अपने किरदार से छोड़ी थी, उसे आज तक याद किया जाता है।

Maqbool

2-पान सिंह तोमर

भारतीय राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाला पान सिंह तोमर चम्बल का मशहूर डाकू कैसे बन जाता है? यह फिल्म उस डाकू की आदि से अंत तक की पूरी सच्चाई को बयां करती है। तिग्मांशु धूलिया ने पान सिंह तोमर के किरदार में पर्दे पर इरफान को पेश किया..इसके लिए इरफान को बेस्ट ऐक्टर का नैशनल फिल्म अवॉर्ड दिया गया था।

NBT

 

3-लाइफ ऑफ पाई

लाइफ ऑफ पाई साल 2012 में आई इस हॉलिवुड फिल्म में इरफान ने पाई का लीड कैरक्टर निभाया गया था। फिल्म में इरफान की डायलॉग डिलिवरी और केवल चेहरे के हाव-भाव और आंखों से ऐक्टिंग करने की कला की पूरी दुनिया कायल हो गई थी।

Life of Pi

4-हिंदी मीडियम

साकेत चौधरी के निर्देशन में बनी यह फिल्म कॉमेडी से भरपूर है, लेकिन एक बहुत बड़ा सामाजिक संदेश देती है। एक पैसे वाला इंसान अपने पैसे के दम पर अनजाने में न जाने कितने गरीबों का हक छीन लेता है। यह इस फिल्म में बहुत सादगी से बताया गया है। फिल्म के सारे सीन आपको अपने जैसे ही लगेंगे।

NBT

5-तलवार
इरफान ने इस क्राइम थ्रिलर फिल्म में एक डबल मर्डर का इन्वेस्टिगेशन करने वाले पुलिस अधिकारी भूमिका निभाई थी। फिल्म में इरफान के किरदार को खासी तारीफ मिली थी। यह फिल्म आरुषि मर्डर केस पर बनी थी।

talvar

 

 

 

 

Total Page Visits: 1702 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *