By | September 23, 2020

भारतीय सीमा पर हुई तैनाती तो रोने लगे चीनी सैनिक? वीडियो में किया जा रहा दावा

लद्दाख में भारत और चीन के बीच जारी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा। दोनों देश इस दुर्गम इलाके में सर्दियां शुरू होने के बावजूद अपने सैनिकों की तैनाती को दिनोंदिन बढ़ा रहे हैं।दोनों देश इस दुर्गम इलाके में सर्दियां शुरू होने के बावजूद अपने सैनिकों की तैनाती को दिनोंदिन बढ़ा रहे हैं। इस बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि ये सैनिक भारत सीमा पर अपनी पोस्टिंग होने से रो रहे हैं।

बहरहाल, इसी बीच चीनी सेना के जवानों का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में चीनी सैनिक रोते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि चीन के ये सैनिक भारतीय सीमा पर उनकी तैनाती किए जाने को लेकर आंसू बहा रहे हैं। दरअसल, यह वीडियो पहले चीन में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसे बाद में हटा दिया गया था।ताइवान न्यूज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस वीडियो को फूयांग रेलवे स्टेशन जाते समय बस में शूट किया गया था। सेना में भर्ती इन नये जवानों को यहां से ट्र्र्रेनिंग के बाद भारत
से लगी सीमा पर पोस्टिंग के लिए भेजा जा रहा था। इन जवानों को पहले हुबेई प्रांत के एक मिलिट्री कैंप जाना था। वहां से इनकी पोस्टिंग भारतीय सीमा पर होनी थी।

चीनी सैनिक
कॉलेज स्टूडेंट हैं ये रंगरूट
वीडियो में दिखाई दे रहे चीनी सेना के रंगरूट अभी कॉलेज स्टूडेंट हैं। इनकी टीम में से पांच जवान तिब्बत में सेवा करने के लिए स्वेच्छा से स्वंयसेवक भी रह चुके हैं। वीडियो में चीनी सैनिक लड़खड़ाती आवाज में चीनी सेना पीएलए का गीत ग्रीन फ्लॉवर्स इन द आर्मी गाते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान रोने के कारण उनके मुंह से आवाज नहीं निकल रही हैगलवान में भारतीय सेना के साथ 15 जून को हुई भीषण झड़प के बाद से ही चीनी सेना में डर का माहौल है। उनके सैनिक भारतीय सैनिकों से भिड़ने से अब कतराते हुए दिख रहे हैं।  इसका ताजा उदाहरण पैंगोंग झील के दक्षिणी हिस्से में देखने को मिला है। जहां भारतीय सेना ने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण कई चोटियों पर कब्जा कर लिया है।

https://www.taiwannews.com.tw/en/news/4014259?fbclid=IwAR2LjqR7NcydiiUeS80wIqpOnESiF6lrCPc2FMC4L_KEt0zeSKL-ga_lHMw

Total Page Visits: 547 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *