By | February 12, 2020

हिमाचली की बेटी दीपिका नेगी का स्वीडन बजा बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश की झोली में डाला गोल्ड मेडल

हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर की बेटी दीपिका नेगी ने स्वीडन में आयोजित गोल्डन गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर जिला व प्रदेश के साथ देश का नाम भी रोशन किया है.  जूनियर श्रेणी में ही दीपिका ने भाग लिया था 75 किलो गा्रम वर्ग में उन्होंने मेजबान स्वीडन की खिलाड़ी को हरा कर स्वर्ण पदक हासिल किया। उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने दीपिका को स्वर्ण पदक जीतने पर  बधाई दी है। उन्होंने कहा कि दीपिका की इस उपलब्धि से जिले का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उबरा है, जो जिला सहित प्रदेश व देश के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि इससे जिला व प्रदेश के खेल प्रतिभावों को भी प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने जिला की एक अन्य बेटी स्नेहा, जिसने हाल ही में गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया प्रतियोगिता के बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक हासिल किया था, को भी बधाई दी। दीपिका  ने वर्ष 2019 में नई दिल्ली में आयोजित 19 वर्ष से कम आयु वर्ग की राष्ट्रीय बॉक्सिंग खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक, वर्ष 2018 में मोहाली में आयोजित जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया था। दीपिका नेगी के वापस अपने घर जिला किन्नौर के सांगला पहुंचने पर लोगों ने उन्हें टोपी व फूल माला पहनाया और उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान दीपिका के साथ उनके कोच उपेंद्र नेगी व परिजन भी मौजूद थे.

राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होंगी दीपिका

दीपिका ने वर्ष 2019 में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग में मध्यप्रदेश के भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था. दीपिका ने सितंबर 2019 में हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में आयोजित
राज्य स्तरीय 19 वर्ष से कम आयु वर्ग की स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया था. दीपिका नेगी की इस उपलब्धि पर जिला किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने भी उन्हें बधाई दी.
बता दें कि दीपिका नेगी को राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया जाएगा.

 

news sources @divyahimachal

Total Page Visits: 353 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *