By | April 22, 2020

अब PM मोदी अब इस मामले में सबसे आगे निकले ,अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पछाड़ दिया,

महामारी के वक्त लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वर्ल्ड लीडर्स को पछाड़ते हुए पहले पायदान पर पहुंच गए हैं.कोरोना वायरस महासंकट के वक्त लोकप्रियता के मामले में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी वर्ल्ड लीडर्स के पछाड़ते हुए पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। एक हालिया सर्वे में पीएम मोदी की लोकप्रियता 68 प्रतिशत बताई गई जबकि डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता 3 प्रतिशत गिर गई है। अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक 14 अप्रैल को पीएम मोदी की रेटिंग 68 प्रतिशत बताई गई है जो कि साल की शुरुआत में 62 प्रतिशत थी।जानकारी के मुताबिक हर रोज औसतन 447 लोगों के इंटरव्यू लिए गए. 1 जनवरी 2020 को नरेंद्र मोदी का अप्रूवल रेटिंग प्वाइंट 62 था. जबकि 14 अप्रैल आते आते ये 68 हो गया. इसी पैमाने पर 1 जनवरी को ट्रंप की रेटिंग माइनस 10 थी और 14 अप्रैल तक वो माइनस तीन पर पहुंची.

लिस्ट में पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति हैं और तीसरे नंबर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन हैं. इस लिस्ट में ट्रंप आठवें स्थान पर हैं.

पीएम मोदी की रेटिंग में सुधार की वजह कोरोना वायरस से निपटने को लेकर उनकी तैयारी और तत्काल फैसले लेने की क्षमता है. कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत ने अन्य देशों से पहले देश के एयरपोर्टों पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था शुरू की गई. चीन के वुहान में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए वहां फंसे भारतीयों खासकर छात्रों को तत्काल एयलिफ्ट किया गया. इसके अलावा कोरोना संकट के समय जब हर देश अपने और अपने लोगों के बारे में सोच रहे हैं ऐसे समय में भी पीए मोदी ने आगे आकर अमेरिका समेत दुनियाभर के देशों की मदद की। उन्होंने जरूरी दवाइयों के निर्यात से प्रतिबंध हटाते हुए मदद की पहल की है जिसे दुनियाभर के देशों ने स्वीकारा भी है।

Total Page Visits: 926 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *